Tractor Parade: हिंसा पर Rahul Gandhi ने कहा, ‘किसी समस्या का हल नहीं’

नई दिल्ली: कृषि बिल के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसान राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शन कर रहे हैं। कई इलाकों में किसानों और पुलिस के बीच खींचातानी भी हुई। जिससे पुलिस ने लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले दागकर हिंसा को काबू किया। किसानों की इस हरकत को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निंदा की है।

राहुल गांधी ने की हिंसा की निंदा

टिकरी और सिंघू बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़कर अंदर घुसने के बाद भारी संख्या में किसान लाल किले पहुंचकर वहां अपना झंडा फहराया। इस दौरान कई जगहों पर हिंसा भी हुई। इसको लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा। राहुल गांधी ने आगे लिखते हुए कहा कि देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!

किसानों ने लहराया तिरंगा

एक तरफ जहां किसान दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शन कर ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ किसानों का एक जत्था लाल किला पहुंच गया। जहां पर एक किसान खंभे पर चढ़कर अपना झंडा लगाकर फहरा दिया। जिसके बाद पुलिस वहां लाठी चार्ज करना शुरु कर दिया। लेकिन जब फिर भी प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागना शुरु कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने बदला अपना रूटरा

किसानों का ट्रैक्टर मार्च मुकरबा चौक से कंझावला जाने वाला था, लेकिन अचानक किसानों ने अपना रूट बदल दिया और वह आउटर रिंग रोड की ओर बढ़ गए। पुलिस ने जब किसानों को रोकने की कोशिश की तो उनके बीच झड़प होने लगी। जिससे कई किसान और पुलिसकर्मी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: Tractor Parade: किसानों ने लाल किले पर लहराया अपना झंडा, ITO पर जबरदस्त भिड़ंत

Related Articles

Back to top button