गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली, सुबह 6 बजे से नहीं चलेगी बसें

नई दिल्ली: भारत देश इस वर्ष 2021 में 26 जनवरी को 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और उधर केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानून से नाराज किसान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) निकालने की तैयारी में जुटे हुए है। आज मंगलवार को राष्ट्रीय पर्व पर किसानों की होने वाली ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) दिल्ली पुलिस रोकने में जुटी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने रैली निकालने का आदेश दिया। कोर्ट के दिए गए आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों को ट्रेक्टर रैली निकालने की अनुमति दी है। दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ बैठक की और रूट से अवगत कराया जहां पर उन्हें शर्तों के साथ ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दी गई है।

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के कारण मंगलवार को आनंद विहार के इंटर स्टेट बस टर्मिनस (ISBT) यानी आईएसबीटी से सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक लोकल (स्थानीय) और अंतरराज्यीय बसे नहीं चलेंगी। दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कार्पोरेशन (DTIDC) के मुताबिक इस दौरान आनंद विहार आईएसबीटी से चलने वाली अंतरराज्यीय बसें सराय काले खान से चलेंगी।

ये भी पढ़ें : आज की कैबिनेट बैठक हुई खत्म, देखें यूपी कैबिनेट की बैठक के महत्वपूर्ण फैसले

ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली ट्रेफिक पुलिस भी सख्त नजर आ रही है और कही भी जाम न लगे इसके लिए इंतजाम किये गए है। मंगलवार के दिन दिल्ली के कई मार्गों को बंद रखा जाएगा जबकि कुछ के रूट डायवर्ट किए जाएंगे। दिल्ली पुलिस की तरफ से सोमवार को इस बारे में एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली पुलिस की जॉइंट सीपी (ट्रैफिक ऑपरेंशस) मीनू चौधरी ने कहा कि किसान ट्रैक्टर रैली तीन रुट्स पर होगी। उन्होंने आम जनता से एनएच 10, रोहतक रोड, टिकरी बॉर्डर, नांगलोई, नजफगढ़ रोड और नजफगढ़-झारोडा बार्डर रूट का इस्तेमाल करने से बचने को कहा है।

 

Related Articles