व्यापार बोर्ड की बैठक कल, नयी विदेश व्यापार नीति पर होगी चर्चा

व्यापार बोर्ड की बहुप्रतीक्षित बैठक कल होगी जिसमें नयी विदेश व्यापार नीति और घरेलू विनिर्माण उद्योग तथा निर्यात की चुनाैतियों और रणनीतियों पर गंभीर मंथन होगा।

नयी दिल्ली: व्यापार बोर्ड की बहुप्रतीक्षित बैठक कल होगी जिसमें नयी विदेश व्यापार नीति और घरेलू विनिर्माण उद्योग तथा निर्यात की चुनाैतियों और रणनीतियों पर गंभीर मंथन होगा।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्याेग ने मंगलवार को यहां बताया कि दो दिसंबर, बुधवार को व्यापार बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्याेग मंत्री पीयूष गोयल करेंगे। यह बैठक वीडियो के माध्यम से होगी। इसमें मुख्य रूप से नयी विदेश व्यापार नीति (2021-26) पर विचार-विमर्श होगा।

बैठक में मंत्रालय में राज्य मंत्री सोमप्रकाश और हरदीप सिंह पुरी तथा विभिन्न मंत्रालयों के सचिव, नीति आयोग, सरकारी संस्थानों के प्रमुख , उद्योग संगठनों और निर्यात संवर्धन परिषदों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे।

बैठक में आयात निर्यात की स्थिति, आत्मनिर्भर भारत – मेक इन इंडिया में निवेश को प्रोत्साहन देने की रणनीति, नयी मालवहन नीति, व्यापारिक उपाय, व्यापार सुविधा, सीमा शुल्क से संबंधित उपायों पर विस्तृत चर्चा होगी।

इसे भी पढ़े: बजाज ऑटो की बिक्री पांच फीसदी बढ़ी

Related Articles

Back to top button