ट्रैफिक पुलिस ने कई मार्गो को किया बंद, बाहर जाने से पहले पढ़े रूट डायवर्जन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर गाजीपुर बॉर्डर को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर ट्वीट कर लोगो से अपील भी कि है।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाये गए नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। दिल्ली में पंजाब-हरियाणा सहित अन्य राज्यों के किसानों ने डेरा दाल रखा है। किसानों के प्रतिनिधियों और केंद्र सरकार के बीच पांच दौर की बातचीत होने के बाद भी अभी तक इस मामले का निपटारा नहीं हुआ है। दिल्ली की हरियाणा और यूपी से लगने वाली सीमाओं पर हजारो किसानों ने डेरा डाला हुआ हो और इनका लगातार 10 वे दिन प्रदर्शन जारी है। किसानों के प्रदर्शन के चलते इससे जुडी कई प्रमुख मार्गो पर यातायात में समस्या आई है जिसके कारण हार आने-जाने वाले लोगो को जाम का झाम झेलना पड़ रहा है।

किसानों के बड़े आंदोलन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर गाजीपुर बॉर्डर को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर ट्वीट कर लोगो से अपील भी कि है। ट्वीट कर के लोगों से राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के उपयोग से बचने की सलाह दी है। इसके बदले उन्हें अप्सरा बॉर्डर/भोपुरा/दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट एक्सप्रेस-वे जैसे वैकल्पिक रास्तों से आने-जाने का सुझाव दिया।

ये भी पढ़ें : रूस में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान शुरू

किसानों के प्रदर्शन से जाम के झाम से लोगो को बचाने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के रूट को डायवर्ट कर दिया है। बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड, एनएच-44 से न जाने की अपील की है। टिकरी और झड़ौदा बॉर्डर किसी भी तरह के यातायात के लिए मार्ग बंद हैं, जबकि बदुसराय बॉर्डर सिर्फ कार और दोपहिया जैसे हल्के वाहनों के लिए खुला हुआ है और झटिकारा सीमा पर सिर्फ दोपहिया वाहनों के जाने की अनुमति है।

 

Related Articles