ट्रैफिक नियम तोड़े तो सीधे घर पहुंचेगा चालान, इस हाईटेक टेक्नोलॉजी से बचना नामुमकिन

0

देहरादून। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए ट्रैफिक पुलिस अब लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इतेमाल कर रही है। ऐसे में यदि कोई भी ट्रैफिक नियम तोड़ता है तो वह बच नहीं पाएगा। अमूमन देखा जाता है कि चालन कटने के डर से ज्यादातर लोग ट्रैफिक नियम तोड़कर भाग निकलते हैं। ऐसे लोगों को भी अब बचने का मौक़ा नहीं मिलेगा। नियम का उलंघन करने वाले यदि भाग भी जाते हैं तो उनके घर तक चालान पहुंचा दिया जाएगा।

देहरादून टी-20 : राशिद खान की फिरकी ने अफगानिस्तान को दिलाई…

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन

खबरों के मुताबिक़ देहरादून में ट्रैफिक पुलिस ने तीन जगह रेड लाइट वाइलेशन डिटेक्शन (आरएलवीडी) सिस्टम लगाए हैं। फिलहाल यह दून में ट्रायल के तौर पर लगाए गए हैं।

आरएलवीडी आधुनिक सिस्टम है, जिसमें ट्रैफिक नियम तोड़ते ही वाहन का नंबर प्लेट और वाहन चालक की तस्वीर कैमरे में कैद हो जाती है।

उत्तराखंड में कुदरत ने फिर बरपाया कहर, आकाशीय बिजली गिरने से…

एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह का कहना है कि आरएलवीडी सिस्टम काफी अपटेड सिस्टम है। कई शहरों में यह सिस्टम काम कर रहा है। जिसके सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं। फिलहाल ट्रायल के तौर पर दून में तीन जगहों पर इसे लगाया गया है।

अब अगर किसी चालक ने रेड लाइट जंप की या जेब्रा क्रॉसिंग को पार किया तो वह कैमरे की नजर से नहीं बच पाएगा।

बता दें ट्रायल के तौर पर प्रिंस चौक, चकराता रोड पर एफआरआई के पास और नंदा की चौकी पर ट्रैफिक पुलिस ने यह आरएलवीडी सिस्टम लगाया है।

loading...
शेयर करें