Maharashtra में फिर दर्दनाक हादसा, कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत, दोषियों पर कार्रवाई के आदेश

महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत, PM मोदी ने किया परिजनों को राहत कोष देने का ऐलान

पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra) में फिर एक दर्दनाक हादसा हो गया है। पालघर (Palghar) जिले के विरार में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल (Vijay Vallabh Kovid Hospital) में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस घटना पर दुख जताते हुए परिजनों को राहत कोष देने का ऐलान किया है।

अधिकारी का बयान

विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के अधिकारी, डॉ. दिलीप शाह ने बताया कि रात 3 बजे AC में से अचानक आग नीचे गिरी ICU में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हुई है। गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

दोषियों पर कार्रवाई के आदेश

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ये बहुत दुखद घटना है, इसकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी। बाकी मरीजों का दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। मैंने मुख्यमंत्री से बात की, उन्होंने साफ आदेश दिए हैं कि दोषी पाए जाने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख जताया। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने को अपनी मंजूरी दी है।

रक्षा मंत्री ने जाताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (HM Rajnath Singh) ने भी पालघर के कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में हुई मौतों पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। रक्षा मंत्री ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।

इससे पहले  महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) लीक होने से 24 कोरोना से मरीजों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ेBoxing यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गीतिका, बेबीरोजिसना चानू ने जीता गोल्ड मेडल

Related Articles

Back to top button