IPL
IPL

जम्‍मू-पंजाब बॉर्डर पर दर्दनाक हादसा, वायुसेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

बता दें कि जो हेलीकॉप्टर क्षतिग्रस्त हुआ है, वह सेना का ध्रुव चॉपर था। वहीं सैन्य प्रवक्ता ने हेलीकाप्टर क्रैश की पुष्टि की है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में उस समय हड़कंप मच गया, जब भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर में दो पायलट सवार थे, जो हादसे में घायल हो गए। पायलटों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान एक पायलेट की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि जो हेलीकॉप्टर क्षतिग्रस्त हुआ है, वह सेना का ध्रुव चॉपर था। वहीं सैन्य प्रवक्ता ने हेलीकाप्टर क्रैश होने की पुष्टि की है।

जम्मू-पंजाब सीमा पर सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

जानकारी के मुताबित सेना का हेलिकॉप्टर ध्रुव जम्मू संभाग में कठुआ जिले के लखनपुर इलाके में जम्मू-कश्मीर-पंजाब (Jammu and Kashmir-Punjab) सीमा के पास क्रैश हो गया। इस हेलिकॉप्टर (Chopper) में दो पायलेट सवार थे। हेलिकॉप्टर जैसे ही क्रैश होकर नीचे गिरा, तो बहुत ही तेज धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि सेना का हेलिकाप्टर (Chopper) ध्रुव में तकनी​की खराबी आ गई थी, जिसके चलते ये हादसा हुआ।

हेलीकॉप्टर  में तकनीकी खामी की बात आई सामने

बता दें कि महीने की शुरुआत में MiG 21 Bison aircraft राजस्थान के सूरतगढ़ में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे के दौरान विमान का पायलेट बच गया। हालांकि दुर्घटना के दौरान किसी संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। यह विमान नियमित अभ्यास उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। भारतीय वायु सेना के आधिकारिक ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा गया कि “पश्चिमी क्षेत्र में प्रशिक्षण के दौरान एक मिग -21 बाइसन विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी। पायलट को लगभग 8.15 बजे सुरक्षित निकाला गया। कोई जनहांनि नहीं हुई।”

यह भी पढ़ें: पुर्तगाल ( Portugal ) के राष्ट्रपति डी सोउसी ने जीता पहला दौर

Related Articles

Back to top button