प्रदेश में चला तबादला अभियान, आईएएस समेत कई सिपाहियों का हुआ ट्रान्सफर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार रात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के दो अधिकारियों का तबादला कर दिया जबकि निर्वाचन आयोग की अनुमति के साथ चार पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि फिरोजाबाद की मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन को उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाकर कानपुर भेजा गया है वहीं प्रतीक्षारत चर्चित गौड़ को सुश्री जैन के स्थान पर फिरोजाबाद का सीडीओ नियुक्त किया गया है।

उन्होने बताया कि कि पीसीएस अधिकारी अभय पांडेय एसडीएम अम्बेडकरनगर बनाया गया है जबकि संदीप वर्मा एसडीएम मथुरा बनाये गए है। गुलशन को सिटी मजिस्ट्रेट फिरोजाबाद नियुक्त किया गया है वहीं जवाहरलाल श्रीवास्तव सिटी मजिस्ट्रेट मथुरा बनाये गए हैं।

बहराइच में भी 61 सिपाहियों का तबादला

बहराइच में तीन साल से डायल 112 में जमे 61 सिपाहियों को मंगलवार को पुलिस लाइन स्थानांतरित किया है वहीं 48 सिपाहियों को थाने और लाइन से डायल 112 में नई तैनाती दी गई है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि शासन की ओर से तीन साल से डायल 112 में तैनात पुलिस कर्मियों के तबादले के निर्देश जारी किए गए थे। इसके तहत विभिन्न पीआरवी पर तैनात 62 पुलिस कर्मियों को चिन्हित किया गया।

इसमें 13 मुख्य आरक्षी, एक महिला आरक्षी और 47 सिपाही शामिल रहे हैं। इन सभी को पुलिस लाइन स्थानांतरित किया गया है।  इसी तरह से हुजूरपुर, रुपईडीहा, मुर्तिहा, फखरपुर और पुलिस लाइन में तैनात 48 सिपाहियों को डायल 112 में नई तैनाती दी गई है।

यह भी पढ़ें- मुंबई का धंधा हो सकता है मंदा, यूपी के बाद एक और राज्य में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी

Related Articles