सहारनपुर में धमाके से फट गया ट्रांसफार्मर, हादसे में झुलसे 5 लोग, 3 की हालत गंभीर

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मंगलवार सुबह एक हादसा हो गया. जिला अस्पताल के बाहर अचानक तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर फट गया. धमाके की वजह से अफरा-तफरी मच गई. हादसे में 5 लोग बुरी तरह से झुलस गए और पास खड़े वाहनों में भी आग लग गई.

सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. हादसे में 3 लोग बुरी तरह झुलसे हैं जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. जबकि, 2 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है.

जानकारी के मुताबिक, ट्रांसफार्मर में धीरे-धीरे चिंगारी उठी और देखते ही देखते धमाके के साथ उसमें विस्फोट हो गया. ट्रांसफार्मर के फटने की वजह से दो बाइक सवार लोगों पर उबलता हुआ तेल जा गिरा जिसमें वो बुरी तरह झुलस गए. इसी दौरान पास में गैस पाइपलाइन का काम कर रहे तीन मजदूरों पर भी उबलता तेल गिरा जिसकी चपेट में आने से वो झुलस गए. हादसे के दौरान एक ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल और स्कूटी में आग लग गई.

जिला अस्पताल के डॉक्टर परवेज अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘हमारे पास 5 लोगों को लाया गया था. ये सभी ट्रांसफॉर्म के तेल से जले गए थे. सबसे पहले सभी 5 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कर लिया गया. जिसमें तीन की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. जिला अस्पताल में फिलहाल दो लोगों का इलाज किया जा रहा है.

Related Articles