मम्‍मी को नहीं है पता, ट्रांसजेंडर बेटा हो गया Pregnant

3bc4db80135d1965a0096b834fe401564866bbd9

बोगोटा (अमेरिका)। महिलाओं का प्रेगनेंट होना आम बात। पुरुषों का प्रेगनेंट होना अजब-गजब। लेकिन ट्रांसजेंडर प्रेगनेंट हो जाए तो आप क्‍या कहेंगे।

तीन दिन पहले इक्‍वाडोर में यह मामला सामने आया है। जहां एक ट्रांसजेंडर जोड़े के पुरुष साथी ने यह खबर अपनी गर्लफ्रेंड को दी। उसकी प्रेंगनेंसी को डॉक्‍टर ने भी पुष्‍ट किया है।

पढ़ें : जो न He हैं न She, जानिए उन्‍हें क्‍या कह कर पुकारेंगे

इस जोड़े के फर्नांडो मचाडो और डायने रोड्रिगेज ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है। इस खबर के सोशल मीडिया पर फैलते ही इसे कई लोगों ने शेयर करना स्टार्ट कर दिया है। कई लोगों ने इस खबर को पढ़कर अपनी प्रतिक्रियाए भी जाहिर की है।

98474-transgender-ecuuador-pregna

इस मामले को दक्षिण अमेरिका में अपनी तरह का पहला मामला माना जा रहा है। डायरे LGBT ग्रुप की कार्यकर्ता हैं। इसलिए उन्‍होंने अपने ब्‍वायफ्रेंड की इस खुशी को साेशल मीडिया पर जाहिर किया है।

डायने इक्वाडोर में एलजीबीटी समुदाय की एक प्रमुख कार्यकर्ता हैं। डायने ने कहा कि वह और वेनेजुएला में जन्मे उनके साथी ने गर्भधारण की बात को इसलिए सार्वजनिक किया ताकि रोमन कैथोलिक समाज के नजरिए को बदला जा सके। डायने ने कहा, ‘हम ट्रांसजेंडरों को लेकर मौजूद मिथकों को समाप्त करना चाहते हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button