सीएम योगी के शहर गोरखपुर में सड़क पर उतरे किन्नर, इस बार वजह है कुछ अलग

0

गोरखपुर। समाज में अब किन्नरों को सामान्य अधिकार दिया जा रहा है। हाल ही में एक किन्नर की जज बनने की खबर आई थी, उसके बाद पुलिस ऑफिसर और अब ताजा खबर जो सामने आई है उसके मुताबिक ट्रैफिक व्यवस्था की कमान इन दिनों किन्नरों ने संभाल रखी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर की ट्रैफिक व्यवस्था की कमान इन दिनों यातायात माह के दौरान किन्नरों ने संभाल रखी है। मालूम हो कि नवंबर माह यातायात माह होता है। पूरे महीने ट्रैफिक पुलिस और सिविल पुलिस सड़कों पर चलने वाले लोगों को यातायात नियमों का पालन करना सिखाती है। राह चलते लोगों को सड़क हादसों से अवगत कराती हैं। इस बार लोगों को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी देने के लिए जिला प्रशासन ने किन्नरों को भी शामिल किया है।

हर चौराहे पर खड़े होकर ये किन्नर लोगों को ट्रैफिक के नियम नहीं मानने से होने वाले नुकसान के बारे में सचेत कर रहे हैं। किन्नर दो पहिया वाहनों के स्वामियों को हेलमेट पहनने की जरूरत बता रहे हैं। चौराहे-चौराहे गलियों गलियों में घूमकर किन्नर लोगों को यातायात के नियम का पाठ पढ़ा रहे हैं।

हालांकि उनके साथ समाज के अन्य वर्गों के लोग भी इस अभियान में शामिल हो रहे हैं, लेकिन अभियान के दौरान किन्नर ही आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

loading...
शेयर करें