IPL
IPL

चुनाव से बाहर हुईं Transgender, दर्द बयां करते हुए बोलीं वैश्या की तरह पेश किया!

Kerala Assembly Elections की तैयारियां लगातार जारी हैं। Kerala Assembly Elections लड़ने जा रहीं पहली Transgender उम्मीदवार Ananya Kumari Alex ने अब चुनाव न लड़ने का फैसला किया है।

नई दिल्ली : Kerala Assembly Elections की तैयारियां लगातार जारी हैं। इसी बीच एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। Kerala Assembly Elections लड़ने जा रहीं पहली Transgender उम्मीदवार Ananya Kumari Alex ने अब चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। एलेक्स ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह चुनाव से पीछे हट रही हैं क्योंकि Democratic Social Justice Party (DSJP) के नेताओं द्वारा उन्हें गंभीर मानसिक यातना और जान से मारने की धमकी दी गई है। ऐसे में वह चुनाव प्रचार समाप्त कर रही हैं।

बता दें कि Transgender Ananya Kumari DSJP के टिकट पर ही चुनाव लड़ रही हैं। Transgender उम्मीदवार Ananya Kumari Alex Kerala के मलप्पुरम जिले में वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी मैदान में थीं।

Ananya Kumari का बयान

Ananya Kumari Alex ने कहा,’DSJP नेताओं ने मुझे यूडीएफ उम्मीदवार पीके कुन्हालीकुट्टी के बारे में गलत बोलने और LDF सरकार की आलोचना करने के लिए फोर्स किया है।’ उन्होंने आगे कहा,’मुझे पार्टी के नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान परदा लगाने के लिए भी मजबूर किया था। ऐसे उत्पीड़न के बाद मैंने फैसला किया कि मैं अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं करूंगी।’

Transgender ने अपने बयान में कहा,’मुझे DSJP पार्टी के नेताओं द्वारा इस्तेमाल किया गया। मेरे पास एक व्यक्तित्व है और मेरी अपनी राय है। मैं आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार नहीं हुँ।’ Ananya Kumari ने आरोप लगाते हुए कहा,’जब मैंने दुर्व्यवहार का विरोध किया तब DSJP नेताओं ने मुझे जान से मारने की धमकी दी। मुझे वेश्या के रूप में चित्रित किया गया।

यह भी पढ़ें :

एलेक्स ने आगे बताया,’मैंने केरल में Transgender लोगों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया था, पार्टी ने मुझे वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया। यह मेरा फैसला नहीं था, उन्होंने मुझे चुना था।

बता दें कि Ananya Kumari Alex Kerala की पहली Transgender रेडियो जॉकी हैं जोकि एक निजी चैनल में एक पेशेवर मेकअप आर्टिस्ट और न्यूज एंकर रह चुकी हैं। Alex का कहना है कि उनका लक्ष्य जीवन के सभी क्षेत्रों में Transgender लोगों के लिए समानता लाना है।

Related Articles

Back to top button