कश्मीर में यातायात सेवा (Transportation) बहाल

कश्मीर राजमार्ग पर यातायात सेवा (Transportation) बहाल, मरम्मत कार्यों की वजह से कल यातायात निलंबित रहा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रमार्ग पर यातायात (Transportation) एक दिन निलंबित रहने के बाद शनिवार को बहाल हो गया। इस राजमार्ग पर मरम्मत कार्यों की वजह से कल यातायात निलंबित रहा।

घाटी को जोड़ने वाले राजमार्ग

इस बीच केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राजमार्ग को फिसलन बढ़ने के कारण सर्दियों के मौसम तक के लिए बंद कर दिया गया है।यातायात पुलिस ने बताया, ” सभी मौसम में कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ओर से यातायात शुरू हो गया है।”

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा सीमा सड़क संगठन द्वारा आवश्य मरम्मत कार्य करने के कारण शुक्रवार को यातायात निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने बताया कि आज हल्के वाहनों को श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने की इजाजत दी गयी है। यह भी बताया कि वाहन जिग काजिगुंड तथा गेटवे ऑफ कश्मीर में सुबह आठ बजे से शाम तीन बजे तक पास करेंगे। वहीं भारी वाहनों को काजिगुंड से जम्मू की ओर जाने की इजाजत दी गयी है। उन्होंने बताया कि ताजे नाशपाती से लदे कश्मीर के वाहनों और तेल टैंकरों को राजमार्ग पर विपरित दिशा से भी जाने की इजाजत दी जाएगी।

मुगल रोड भी हिमपात

यातायात पुलिस ने यह भी बोला कि सुरक्षा बलों को भी श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने के निर्देश दिए गए हैं। दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा पुंछ को जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबा मुगल रोड भी हिमपात तथा फिसलन की स्थिति के कारण पिछले तीन सप्ताह से अधिक समय से बंद है।

यह भी पढ़ेBigg Boss 14: राखी और जैस्मीन के बीच फिर हुआ बवाल, कागज की टोपी से लगी चोट

यह भी पढ़ेकोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) का ड्राई रन शुरू

Related Articles

Back to top button