IPL
IPL

इंडोनेशिया में दर्दनाक सड़क हादसा, तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में पलटी

जकार्ता: इंडोनेशिया (Indonesia) के जावा द्वीप में गुरुवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। सुमेदांग जिले में ढलान वाले इस इलाके में तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में पलट गई। इस बस में लगभग 66 लोग सवार थे। इंडोनेशिया (Indonesia) के मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई और 39 लोग घायल हो गए। इस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और लोगो को बचाने में जुट गई। इस बड़े हादसे का कारण ब्रेक खराब होने की वजह बताई जा रही है।

पुलिस प्रमुख ने दी जानकारी

पुलिस प्रमुख एको प्रासेत्यो रोब्बियांतो ने जानकारी दी है कि ये बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामी माध्यमिक स्कूल के छात्रों और उनके अभिभावकों को बुधवार को प्रांत के तासिकामलय जिले में एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी। इस दौरान सुमेदांग जिले में ढलान वाले इस इलाके में बस का ब्रेक फेल हो गया और बस अनियंत्रित होकर 20 मीटर गहरी खाई में गिर गई। बस में फंसे एक व्यक्ति को गुरुवार सुबह मलबे से बाहर निकाला गया।

ये भी पढ़ें : जानिए क्या है Fugaku जो बन गया है दुनिया का नंबर वन ?

सड़क खराब होने से होते है हादसे

इस दुर्घटना में जीवित बचे लोगों ने इस हादसे के बारे में अपनी आपबीती बताई है कि वाहन के ब्रेक खराब होने की वजह से बस पलट गई थी। इस हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई है। बांदुंग तलाश एवं बचाव एजेंसी प्रमुख देदेन रिदवांसाह ने बताया कि इस हादसे में लगभग 27 लोगो की मौत हो गई है और 39 घायल हो गए है। इन सभी घायलों को एक अस्पताल और एक निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि बदहाल इंफ्रास्ट्रक्चर और सुरक्षा के बेहतर इंतजाम नहीं होने वजह से इस तरह के हादसे होते रहते हैं।

ये भी पढ़ें : चीन में अजीबोगरीब कारोबार, 11 हजार रुपये में बेचे जा रहे डोनाल्ड ट्रंप

Related Articles

Back to top button