अभी-अभी : सबसे सटीक सर्वे – इस राज्य में पहली बार बहुमत से बनेगी मोदी सरकार, विपक्ष के उड़े होश

0

नई दिल्‍ली। इस साल देश में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसमें एक राज्य त्रि‍पुरा भी है। यहां फिलहाल 25 सालों से सत्ता पर सीपीआईएम का कब्जा है। लेकिन इस राज्य में अब बीजेपी की नजर है। मोदी सरकार यहां अपनी सरकार बनाने के लिए सभी मुमकिन कोशिशें कर रही है। इसी बीच एक ओपिनियन पोल सामने आया है जिसमें बीजेपी की कोशिशें सफल होती दिखाई दे रही हैं।

ओपिनियन पोल

त्रिपुरा विधानसभा में पहली बार बीजेपी की बहुमत से सरकार

एक ओपिनियन पोल में दावा किया गया है कि त्रिपुरा विधानसभा में पहली बार बीजेपी की बहुमत से जीत होने वाली है। बता दें कि 60 सदस्यों वाली त्रिपुरा विधानसभा के लिए 18 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। इससे ठीक पहले न्यूज एक्स चैनल के ओपिनियन पोल के मुताबिक, 25 सालों से सत्ता पर काबिज सीपीआईएम इस बार सत्ता से बेदखल होती नजर आ रही है।

यहां पहली बार बीजेपी की सरकार बनती दिखाई दे रही है

सर्वे के मुताबिक यहां पहली बार बीजेपी की सरकार बनती दिखाई दे रही है। चैनल ने ओपिनियन पोल में दावा किया है कि बीजेपी और आईपीएफटी के गठबंधन को 31 से 37 सीटें मिल सकती हैं, जबकि सीपीआईएम को 23 से 29 सीटें हासिल हो सकती हैं। कांग्रेस एवं अन्य दलों को यहां एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान जताया गया है।

त्रिपुरा में 25 सालों से सीपीआईएम की सरकार रही है

कहा जा रहा है कि त्रिपुरा में पिछले 25 सालों से सीपीआईएम की सरकार रही है, इसलिए माणिक सरकार के खिलाफ एंटी इन्कम्बेंसी फैक्टर हावी है। हालांकि मुख्यमंत्री माणिक सरकार फिर से धनपुर से चुनाव जीतने में सफल होंगे। सर्वे के मुताबिक राज्य में बीजेपी का प्रसार बहुत ही तेजी से हुआ है। पूरे राज्य में बीजेपी की लहर दिख रही है।

loading...
शेयर करें