लोकसभा चुनाव में आतंक की कोशिस नाकाम, आतंकियों ने हमले के लिए बनाई थीं तीन टीमें

लोकसभा चुनाव के दौरान देशभर में आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने हमले के लिए तीन टीमें बनाई हैं. इनमें अफगानिस्तान के बम एक्सपर्ट भी शामिल हैं. आतंकियों का टारेगट राजनीतिक और सैन्य ठिकाने हैं.

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी सुरक्षा एजेंसियां ने अलर्ट जारी किया था. सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर कहा कि आतंकी संगठन दिल्ली में बड़ा हमला कर सकते हैं. अलर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान में छुपे आतंकी ग्रुप अब जम्मू-कश्मीर के अलावा हाई वैल्यू टारगेट पर हमला करना चाहते हैं.

सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले दिनों जैश के आतंकियों को पकड़ा था. आतंकियों से पूछताछ के आधार पर ही ये अलर्ट जारी किया. सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट में कहा है कि देश के नामी और बड़े नेता, रेलवे लाइन, तेल के डिपो, दक्षिणपंथी नेता और एक्टिविस्ट आतंकियों के निशाने पर हैं.

पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी

बता दें कि पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी है. सीमा पर वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. वहीं बुधवार को उसका एक ड्रोन पंजाब के तरणतारण के खेमकरण सेक्टर में घुस आया, जिसपर भारतीय जवानों ने फायरिंग की. जवानों के इस जवाबी हमले के बीच आसपास के इलाके को पूरी तरह से ब्लैकआउट कर दिया गया.

पुलवामा हमले के बाद आई कड़वाहट

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तल्खी आई है. पाकिस्तान बॉर्डर पर आम नागरिकों को निशाना बना रहा है. अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के कुछ लड़ाकू विमान पंजाब बॉर्डर के आसपास टोह लेने आए थे. इसमें पाकिस्तान के F-16 विमान शामिल थे, जिनका मकसद पंजाब बॉर्डर के पास मौजूद भारतीय सेना की मौजूदगी की जानकारी लेना था. ये विमान भी खेमकरण बॉर्डर के पास ही दिखाई दिए थे.

Related Articles