IPL
IPL

6.95 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर Triumph Trident 660 भारत में हुई लांच

विदेशी वाहन निर्माता Triumph ने नवंबर 2020 में Triumph Trident 660 की बुकिंग भारत के ग्राहकों के लिए खोल दी थी जिसे आज भारत में लांच कर दिया गया है । आइये इसकी कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक पर एक नज़र डालते हैं।

नई दिल्ली: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Triumph ने देश में अपनी मोटरसाइकिल Triumph Trident 660 को आज 6.95 लाख रुपये के एक्स-शोरूम प्राइज पर लांच कर दिया है। बता दे कंपनी की इस बाइक की बुकिंग नवंबर 2020 में शुरू हो गई थी, जिसके बाद आज इसे ऑफिशियली लांच किया गया है । ग्राहक किसी भी नजदीकी डीलर के पास जा कर या ऑनलाइन भी बुक करवा सकते हैं। भारत में Triumph Trident 660 की कीमत कंपनी की Street Twin बाइक से भी कम रखी है। हालांकि ये सिर्फ शुरुवाती कीमत है, बाइक के दामों में आगे बढ़ोतरी की जा सकती हैं। साथ ही साथ आपको यह भी बता दें की पिछले वर्ष कंपनी ने ऐलान किया था कि भारत में वो एक सस्ती नेक्ड रोडस्टर लेकर आ रही है। जिसे ग्राहक बुक कर सकते हैं।

विशेषताएं  –

Triumph Trident 660 में एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया हुआ है, जो स्पीड, टैकोमीटर, गियर-पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज आदि जैसे सभी चीज़ों को दर्शाता है । इस बाइक को दो राइडिंग मोड्स के साथ तैयार किया गया है –
रेन एंड रोड – जो थ्रॉटल मैप में मोड सिलेक्टे और ट्रैक्शन कंट्रोल करने के काम आते हैं। बता दें की कंपनी ने इस बाइक को 4 कलर ऑप्शन में पेश किया है। जिसमें क्रिस्टल व्हाइट, सिल्वर, सैफायर ब्लैक और मैट जैट ब्लैक जैसे कलर्स भी शामिल हैं । Triumph Trident 660 के इन सभी कलर्स में से किसी में रेड की और किसी में सिल्वर कलर की डबल टोन से फिनिश किया गया है ।

इंजन -: TRIUMPH TRIDENT 660 में 660cc का एक ट्रिपल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 10,250 RPM पर 80 BHP की पावर और 64 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रिपल-सिलेंडर वाले बाइक के इस पेट्रोल इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया गया है।

सस्पेंशन -: TRIUMPH TRIDENT 660 में फ्रंट सस्पेंशन के लिए 120 मिमी के शोवा इंवर्टेड फोर्क्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके पिछले पहिये में कंपनी ने 135 मिमी शोवा प्रीलोड एडजस्टेबल मोनो-शॉक का भी इस्तेमाल किया है। वहीं ब्रेकिंग पर ध्यान देते हुए, कंपनी ने बाइक में ट्विन 310 मिमी के फ्रंट डिस्क ब्रेक दिये है और इसके रियर में 255 मिमी. डिस्क ब्रेक का प्रयोग किया है। बता दें ट्राइडेंट 660 में आपको डुअल चैनल ABS देखने को मिलेगा।

 

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

 

ये भी पढ़ें : कोरोना की जद में आया Stand-UP कॉमेडियन का परिवार, खुद भी हुए संक्रमित

Related Articles

Back to top button