त्रिवेंद्र सरकार ने बढ़ाई उत्तराखंड विधानसभा की सुरक्षा, अब बिना प्रवेश पत्र नहीं मिलेगी एंट्री

0

देहरादून। त्रिवेंद्र सरकार ने उत्तराखंड विधानसभा की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए हैं। इसके तहत अब बाहरी व्यक्ति बिना प्रवेश पत्र के विधानसभा के परिसर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। दरअसल, जब से उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक सामग्री मिली है तब से उत्तराखंड सरकार ने यहां सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। इसके चलते अब विधानसभा परिसर में आने वाले वाहनों की भी कड़ी जांच होगी।

उत्तराखंड विधानसभा

उत्तराखंड विधानसभा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के अंदर पुलिस को विस्फोटक सामग्री मिलने की जानकारी प्राप्त हुई थी जिसके बाद प्रशासन में हडकंप मच गया था। इस मामले को देखते हुए उत्तराखंड सरकार काफी सक्रिय हो गई है। यही नहीं, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने तो सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

इस बैठक के दौरान अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा महत्वपूर्ण संवैधानिक संस्था है। ऐसे में विधानसभा की सुरक्षा सरकार की सबसे पहली जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के प्रवेश द्वार पर बिना प्रवेश पत्र के प्रवेश पूर्णतया वर्जित रहेगा। साथ ही परिसर में वही वाहन अंदर आ सकेंगे जिनपर विधानसभा द्वारा जारी प्रवेश पत्र चस्पा होगा।

यह भी पढ़ें : देहरादून व चमोली में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उधर, उत्तर प्रदेश विधानसभा में मिले विस्फोटक के बाद एनआईए और यूपी एटीएस जांच कर रही है। शनिवार को भी दिन भर पूछताछ का दौर जारी रहा। एटीएस ने विधानसभा भवन में नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए।

loading...
शेयर करें