दबंगों से परेशान युवती ने लगायी खुद को आग, मौत के बाद परिजनों में आक्रोश का माहौल

मामला कुछ दिनों पुराना है अमेठी के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के एक गांव जियापुर में 20 नवंबर को शहनूर बानो ने अपने ही घर में पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली थी.

अमेठी: मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से आ रहा है जहाँ एक दबंग द्वारा शादी के लिए दबाव बनाने जाने पर लड़की ने अपने आप पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली. लड़की की हालत देखते हुए उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहाँ उसे बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया. लखनऊ में आज अस्पताल में उपचार के दौरान लड़की की मृत्यु हो गई. मामले में मृतका के भाई द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

डॉक्टर ने हालत नाजुक देखते हुए सिविल अस्पताल लखनऊ रेफर कर दिया

मामला कुछ दिनों पुराना है अमेठी के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के एक गांव जियापुर में 20 नवंबर को शहनूर बानो ने अपने ही घर में पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली थी. परिवालों ने उसे उपचार के लिए जगदीशपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया था, जहां से डॉक्टर ने उसकी हालत नाजुक बताते हुए सिविल अस्पताल लखनऊ के लिए रेफर कर दिया था. आज सुबह उपचार के दौरान शहनूर की मौत हो गई. बेटी की मौत हो जाने से परिजनों में आक्रोश का माहौल बना हुआ है. इस मामले में मृतका के भाई मुजीब अहमद ने जियापुर के ही रहने वाले चार युवकों के खिलाफ शिकायत की है.

मुजीब ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि जियापुर का रहने वाला जसीम उसकी बहन पर शादी करने का दबाव बना रहा था. जब बहन ने शादी करने से मना कर दिया, तो आरोपी द्वारा उसे धमकी दी जाने लगी. जसीम के साथ उसके तीन दोस्त भी उसकी बहन को परेशान किया करते थे. इसी कारण से शहनूर ने खुद को कमरे में बंद कर पेट्रोल डालकर आग लगा ली.

भाई द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने चारों आरोपी युवकों के खिलाफ FIR दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस की मानें तो दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक दया राम सरोज ने बताया कि मामले में छानबीन की जा रही है.

यह भी पढे: शनिवार-रविवार को भी उत्तर प्रदेश में जारी रहेगा किसानों का आंदोलन

Related Articles