Corona की मार से परेशान खट्टर सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू

चण्डीगढ़ :देशभर में कोरोना वायरस (Corona) के बेतहाशा बढ़ते मामलों के बीच एक और राज्य ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। आज से हरियाणा सरकार ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह कर्फ्यू हर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मनोहरलाल खट्टर की  सरकार ने कहा है की आज से लेकर अगले आदेश तक राज्य में कर्फ्यू लागू रहेगा।

आप की जानकारी के लिए बता दें हरियाणा में रविवार को कोरोना के 3,440 नए मामले सामने आए थे और इनमें से 16 मरीजों की मौत हो गई थी । राज्य में अब तक 3,16,881 लोग कोरोना से इन्फेक्ट हो चुके हैं। अभी राज्य में बीस हज़ार से ज़्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है, जानकारों की माने तो हरियाणा में मरीजों के ठीक होने की दर 92.35 % के करीब है। इसी के साथ साथ अब तक कुल 2,92,632 लोग कोरोना से लड़कर  ठीक हो चुके हैं।

Corona से निपटने में कई राज्य हैं

खट्टर सरकार ने पुलिस को सख्ती से नाइट कर्फ्यू का पालन कराने का हुक्म दिया है। हालांकि, इस दौरान ज़रूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों की आावाजाही जारी रहेगी। खबर के अनुसार कर्फ्यू  के दौरान बेमतलब बाहर निकलने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए हरियाणा में सभी आंगनबाड़ी केंद्र, शिशु गृह और पहली से आठवीं तक के सरे स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू  लागू हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: गेल और मलान में संशय, इस Playing XI के साथ मैदान पर उतरेगी PBKS vs RR

Related Articles