कर्ज से परेशान किसान ने Train से कटकर की खुदखुशी, 29 को थी दो बेटियों की शादी

बांदा: यूपी में आर्थिक तंगी से परेशान एक किसान ने Train से कटकट खुदखुशी कर ली। घटना बांदा जिले के बदौसा थाना क्षेत्र के तुर्रा गांव की है। यहाँ मजरा बगलन पुरवा में उधारी और आर्थिक तंगी से परेशान एक किसान ने रविवार को Train से कटकर खुदख़ुशी कर ली। बदौसा थाना की पुलिस ने सोमवार को बताया कि तुर्रा गांव के मजरा बगलन पुरवा के रहने वाले किसान पप्पू उर्फ गंगा प्रसाद (48) रविवार को शांतिधाम स्कूल के पास संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूद गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

किसान के भाई के हवाले से पुलिस ने बताया की मृत किसान की पत्नी सीमा के गुर्दे में बीमारी के चलते उसकी मौत हो गई थी। इलाज के लिए उसने अपना E-Rickshaw बेंच दिया था। अब कमाई का कोई साधन न होने से वो परेशान था।

मृत किसान के भाई फूलचंद्र ने पुलिस को जानकारी दी कि पप्पू बटाई पर कृषि जमीन पर खेती कर रहा था लेकिन फसल अच्छी नहीं हुई। 4 साल पहले उसने किसान क्रेडिट कार्ड KCC से एक लाख रुपये कर्ज लिया था, जिसे वह वापस नहीं कर पाया था। पुलिस के मुताबिक मृत किसान की दो बेटियों रचना और सीमा की 29 मई को शादी है। घर में आर्थिक तंगी भी थी, संभवतः कर्ज और आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने आत्महत्या की होगी। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : कुरान से 26 आयतें हटाने के मामले में Supreme Court आज करेगा सुनवाई

Related Articles

Back to top button