जाँच की आंच से परेशान एक्स Commissioner अब खोल रहे सबकी पोल

मुंबई : हाल ही में मुंबई के एक्स पुलिस चीफ(Commissioner) परमबीर सिंह ने स्टेट के चीफ मिनिस्टर को एक खत लिखा है जिसमे उन्होंने महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है की होम मिनिस्टर ने पुलिस इंस्पेक्टर वाज़े को हर महीने एक अरब रुपया एक्सटॉरशन मनी जेनरेट करने का फरमान सुनाया था।

खुद ही समझया था सारा प्लान

सिंह ने होम मिनिस्टर पर इल्ज़ाम लगते हुए लिखा की जब वाज़े क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट में थे उस वक़्त होम मिनिस्टर देशमुख ने उन्हें कई बार अपने पास बुलाकर फंड्स जुटाने को कहा था। सिंह के खत के अनुसार  ने उन्हें बताया था की मुंबई में 1750 के करीब बार और रेस्टोरेंट हैं। अगर वह एक से महीने में 2-3 लाख भी लेते हैं तो महीने के 40-50 करोड़ रुपए अकेले इसी से जमा हो जाएंगे।

जाँच में आ सकता है Commissioner का नाम

हालाकि, महारष्ट्र के होम मिनिस्टर देशमुख ने इन आरोपों  से इंकार करते हुए कहा है की अम्बानी मामले में जाँच एजेंसी के हाथ सिंह की गर्दन तक पहुंचने की उम्मीद है और इसी वजह से वो खुद को बचाने के लिए इस तरह के बेबुनियाद इल्ज़ाम लगा रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में सिंह को मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाया गया है और उनकी जगह हेमंत नागराले को पुलिस कमिश्नर पद की जिम्मदारी दी गई है। सिंह ने चिट्ठी में दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर के सुसाइड केस में भी देशमुख पर पुलिस पर प्रेशर डालने का आरोप लगाया है।

Related Articles