स्टॉकहोम एक्सचेंज पर आईपीओ के ज़रिये करोड़ों कमाने जा रहा है Truecaller

नई दिल्ली : कॉ़लर आइडेंटिफिकेशन टूल Truecaller जल्द आईपीओ लाने जा रही है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक, कंपनी की लिस्टिंग स्वीडन में स्टॉकहोम एक्सचेंज पर होगी। इसमें कंपनी नए शेयर्स जारी करेगी। वहीँ मौजूदा शेयरहोल्डर्स को अपने शेयर्स बेचने का मौका दिया जायेगा।

Truecaller से फ्रॉड कॉल पहचानने में मिलती है मदद

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक, लिस्टिंग के बाद कंपनी के फाउंडर्स नामी जारिंगहैम और एलन मेमेदी के पास कंपनी के वोटिंग राइट्स रहेंगे। जैसा की आप जानते हैं ट्रू कॉलर के लिए भारत सबसे बड़ा मार्केट है। कंपनी देश में लगभग 20.5 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स होने का दावा करती है। इस कड़ी में कंपनी का कहना है कि वॉट्सऐप और फेसबुक के बाद वह देश में तीसरा सबसे बड़ा कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म है।

यह भी पढ़ें : विवादों में रहे Naseeruddin ने इस बार निशाना बनाया Khans Of Bollywood को, कहा- किसी भी मुद्दे पर नहीं बोलते ये लोग

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी के स्वीडन, भारत और केन्या में ऑफिस हैं। कंपनी आईपीओ से मिलने वाले रुपए का स्तेमाल सेक्टर में ग्रोथ करने, नए असेट्स के एक्विजिशंस और अन्य कॉरपोरेट जरूरतों के लिए करेगी।

यह भी पढ़ें :घरेलू विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए कैबिनेट ने ऑटो और ड्रोन क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपयों की PLI योजना को दी मंजूरी

 

Related Articles