ट्रम्प (Trump) ने पेंस पर मीडिया रिपोर्ट का किया खंडन

उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) परिणामों को चुनौती देने के लिये खुद के पास कोई अधिकार न होने की बात कही है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने न्यूयॉर्क टाइम्स की उस रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि उपराष्ट्रपति (Vice President) माइक पेंस ने राष्ट्रपति चुनाव परिणामों को चुनौती देने के लिये खुद के पास कोई अधिकार न होने की बात कही है।

ट्रंप ने एक बयान में समाचार पत्र की रिपोर्ट को ‘ फर्जी न्यूज ‘ करार देते हुये कहा, “उपराष्ट्रपति की मुझसे कथित बातचीत के बारे में न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) की रिपोर्ट फर्जी है। पेंस और मैं इस बात पर पूरी तरह सहमत हैं कि उपराष्ट्रपति के पास अपने अधिकार हैं।”

ट्रंप ने उन शक्तियों को सूचीबद्ध किया है जिसके आधार पर वह मानते हैं कि उप राष्ट्रपति के पास चुनाव परिणामों को चुनौती देने का अधिकार है। उन्होंने कहा, “हमारे उपराष्ट्रपति के पास अमेरिकी संविधान (US Constitution) के तहत कई अधिकार हैं। वह चुनाव परिणामों को रद्द कर सकते हैं अथवा उन्हें परिवर्तन और प्रमाणीकरण के लिये राज्यों को वापस भेज सकते हैं। वह अवैध और गलत परिणामों को रद्द भी कर सकते हैं।”

यह भी पढ़े:बस्ती (Basti) मे 42 हजार 8 सौ 75 श्रमिको को उनके ही गांव मे रोजगार

Related Articles

Back to top button