ट्रंप ने पूर्व प्रचार प्रबंधक, सहयोगी रोजर स्टोन को किया माफ

वाशिंगटन: अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्व प्रचार प्रबंधक पॉल मैनफोर्ट, सहयोगी रोजर स्टोन और चार्ल्स कुशनर, एक रियल एस्टेट डेवलपर और अपने दामाद के पिता को माफ कर दिया। 2016 के अमेरिकी चुनाव में मैनफोर्ट को विशेष परामर्शदाता जांच के रूसी मध्यस्थ के रूप में दोषी ठहराया गया था। ट्रंप ने पहले स्टोन के आपराधिक सजा की सराहना की थी, जिसे सांसदों को शपथ के तहत झूठ बोलने का दोषी ठहराया गया था।

व्हाइट हाउस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, “आज राष्ट्रपति ट्रंप ने पॉल मैनफोर्ट को पूरी तरह से माफ कर दिया है।पॉल को रूस के साथ मिलकर घोखाधड़ी करने के मामले में विशेष वकील रॉबर्ट मुलर ने जांच में दोषी पाया था।” इसके साथ ही ट्रम्प ने अपने पूर्व सहयोगी रोजर स्टोन और अपने दामाद के पिता चार्ल कुश्नर को भी माफी दे दी है। ये दोनों चुनाव आयोग को गलत टैक्स रिटर्न्स, गवाह बदलने तथा गलत बयान देने के मामले में दोषी ठहराए गये थे।

नवंबर 2019 में रोजर स्टोन को दोषी ठहराया गया था, जो कि कानून के रखवालों को शपथ दिलाते हुए वाशिंगटन ज्यूरीफ ने 2016 के चुनाव में रूसीकरण की जांच की थी। ट्रंप ने जुलाई माह में अपनी सजा सुनाई थी। ट्रम्प के दामाद जेरेड कुश्नर के पिता कुशनेर को 2004 में कर चोरी, गवाह छेड़छाड़ और सामूहिक दुष्कर्म के 18 मामलों में दोषी मानते हुए दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

यह भी पढ़ें: इराक में रॉकेट हमले में अमेरिकी मारे गए, तो ईरान होगा जिम्मेदारः ट्रम्प

Related Articles

Back to top button