हारने के बाद भी ट्रंप नही छोड़ रहे हैं White House

ट्रंप का White House छोड़ने का मन नही

नई दिल्ली: अमेरिका में हुए चुनाव के नतीजों में जीत मिली डेमोक्रेसी पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन  को।बाइडेन नए राष्ट्रपति के तौर पर 20 जनवरी को शपथ लेने वाले हैं और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सलाकारो से बताया है कि जो बाइडेन के शपथ ग्रहण  होने के बाद भी वाइट हाउस(White House) से बाहर निकलने का मन नहीं है।

ट्रंप का वाइट हाउस White House छोड़ने का मन नहीं

बताया जा रहा कि रिपोर्ट के हिसाब से एक अमेरिकन एडवाइजर ने कहा है कि अब ट्रंप को हर  हाल में वाइट हाउस से  बाहर निकलना पड़ेगा। हॉलाकि वाइट हाउस ने ट्रंप के इस बयान पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है।  अगर ट्रंप शपथ ग्रहण के बाद भी वाइट हाउस को नही छाड़ते हैं तो यह अमेरिकी इतिहास के 244 साल में पहली बार ऐसा  होगा। अमेरिका में  शपथ ग्रहण समारोह होता है उस समारोह को अमेरिकी भाषा में इनॉगरेशन डे कहा जाता है।

ट्रंप द्वारा लगाए गए आरोप को कोर्ट ने किया खारिज

ट्रंप ने दो बार जो बाइडन पर चुनावी धांधली करने का आरोप लगा चूके हैं लेकिन कोर्ट इन आरोपों को खारिज़ कर चूकी है। कोरोना काल की महामारी को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन करने वाली समिति ने समारोह में उपस्तिथ होने वाले  लोगों से अपील किया है कि शपथ ग्रहण समारोह  में कम से कम लोग शामिल हों तो बेहतर होगा। पहले 2 लाख टिकट की व्यवस्था की गई थी लेकिन बाद में टिकटों की संख्या कम कर के 1 हजार कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: इटली के सीरियल किलर की मौत,17 लोगों की हुई थी हत्या

 

 

 

Related Articles

Back to top button