अमेरिका मे ‘दीवार’ बनाने पर ट्रंप कह दिए इतनी बड़ी बात

0

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश को संबोधित करते हुए गुरुवार को कहा कि सीमा पर दीवार बनाने के मामले में सभी को मिलकर हल निकालना चाहिए। उन्होंने सीमा बढ़ते विवाद को लगातार बढ़ने वाला संकट बताया है। इतना ही नहीं अपने संबोधन के दौरान उन्होंने आस पास के देशों का भी जिक्र किया। वहीं मामले को लेकर ट्रंप ने कंक्रीट की जगह अमेरिका मेक्सिको बॉर्डर पर स्टील की दीवार बनाने की बात कही। बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने ओवल ऑफिस से पहली बार देश को संबोधित किया है।

साथ ही सीमा विवाद को लेकर लोगों से अपील की और कहा कि वह इस विवाद को जल्दी ही निपटाए। उन्होंने गुरुवार रात टीवी पर दिए अपने संबोधन में कहा कि यह लोगों के दिलो-दिमाग का बड़ा संकट है। इसी के साथ ट्रंप ने लोगों की सुरक्षा के साथ साथ देश की भलाई के लिए दीवार की फंडिग की बात कही है।

इस दौरान ट्रंप ने डेमोक्रेट्स से खास अपील की और डेमोक्रेट्स से व्हाइट हाउस मे आकर बातचीत करने का आग्रह किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने इतना तक कह दिया कि ‘देश के नेताओं का कुछ नहीं करने से बड़ा अनैतिक कुछ नहीं हो सकता है। बता दें कि जब से ट्रंप ने सत्ता संभाली है। तब से उन्होंनें अवैध प्रवासियों को लेकर चिंता जताई है। साथ ही इस मामले पर विशेष ध्यान दिया है।

इतना ही नहीं अमेरिका मे अवैध प्रवास को रोकने के लिए वह कई बार प्रण भी कर चुके हैं। उनका कहना है कि अमरिका की सुरक्षा के लिए बॉर्डर पर दिवार का होना बेहद जरूरी है। और इसका खर्च अधिक होनें की वजह से वह चाहते हैं, कि इसमे सभी की भागीदारी हो

loading...
शेयर करें