विपक्ष पर भड़के ट्रंप, कहा- हमने आतंकी सुलेमानी को मारा लेकिन डेमोक्रेट्स का विरोध देश के लिए घातक

0

ईरानी कमांडर सुलेमानी की हत्‍या पर अमेरिका में सियासत गरमा गई है। अमेर‍िकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप US President Donald Trump ने सोमवार को कहा कि हमने सुलेमानी को मारा जो कि दुनिया का नंबर एक आतंकी था। सुलेमानी कई अमेरिकी लोगों की हत्‍या का जिम्‍मेदार था। लेकिन डेमोक्रेट्स सुलेमानी के खिलाफ की गई हमारी कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं जो देश के लिए अपमानजनक है।

दरअसल, अमेरिका में इस साल राष्‍ट्रपति चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिका की एयर स्‍ट्राइक को भुनाने में जुट गए हैं जबकि डेमोक्रेट्स सुलेमानी की हत्‍या के बाद ईरान के साथ पैदा हुए टकराव के मसले पर राष्‍ट्रपति को घेर रहे हैं। बीते दिनों ट्रंप के एयर स्‍ट्राइक पर लिए गए फैसले के खिलाफ अमेरिका के तीन शहरों में प्रदर्शन हुए थे इसे देखते हुए रिपब्लिकन पार्टी की चिंता बढ़ गई है जबकि डेमोक्रेट्स के लिए इसमें एक मौका दिख रहा है।

ट्रंप ने अपनी संक्षिप्‍त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सुलेमानी अमेरिकियों समेत दुनिया के बाकी मुल्‍कों के सैकड़ों नागरिकों की हत्‍या का जिम्‍मेदार था। हमने उसको मार गिराया लेकिन डेमोक्रेट्स इस कदम का विरोध कर रहे हैं जो देश के लिए ठीक नहीं है। इस बीच ईरान में भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। ईरान में कल तीसरे दिन भी लोगों ने इस्‍लामी शासन की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

गौर करने वाली बात यह है कि अमेरिका ने ईरान में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर नजरे गड़ा रखी हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप US President Donald Trump ने रविवार को ईरान को चेतावनी देते हुए कहा था कि इस्‍लामी सरकार प्रदर्शनकारियों की सामूहिक हत्‍या की हिमाकत न करे अन्‍यथा इसके परिणाम बुरे होंगे। हालांकि ट्रंप ने यह भी कहा था कि यदि ईरान बातचीत की पहल करता है तो इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती है।

loading...
शेयर करें