अभी भी हार नहीं स्वीकार रहे ट्रंप, अब कहा- ‘चुनाव जीतने के लिए हमारे पास सबूत हैं’

वाशिंगटन: अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद का चुनाव हार चुके हैं। लेकिन वो अपनी हार स्वीकार नहीं रहे हैं। ट्रंप लगातार कह रहे हैं कि चुनाव में धांधली की गई है। इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप ने जन सुनवाई के दौरान फोन पर कहा कि उनके पास चुनावी जीतने के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। और अब केवल उनकी दलीलों को सुनने के लिए एक अच्छे न्यायाधीश की जरूरत है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जन सुनवाई के दौरान कहा, “हमें चुनाव परिणाम दुरुस्त करने होंगे। इसमें कोई शक नहीं कि हमारे पास अपनी बात को साबित करने के सभी साक्ष्य मौजूद हैं। हमें केवल एक अच्छे न्यायधीश की जरूरत है जो बिना किसी राजनीतिक द्वेष के हमारी सभी तर्कों को सुने।”

राष्ट्रपति ट्रंप ने नए प्रशासन के लिए ट्रांज़िशन प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दे दी है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव जीतने और शपथ ग्रहण समारोह के बीच के समय को ट्रांज़िशन कहा जाता है। अमेरिका में शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि इस चुनाव को हमने बड़ी आसानी से और बेहतर ढंग से जीत लिया था। पूरी दुनिया हमें देख रही है। दुनिया की नजर अमेरिका पर है और हम इसे ऐसे जाने नहीं देंगे। गौरतलब है कि अमेरिकी मीडिया संस्थानों के मुताबिक अमेरिका के भावी राष्ट्रपति जो बिडेन पेन्सिलवेनिया में जीत हासिल कर चुके हैं। यहां उन्हें 20 इलेक्टोरल वोट प्राप्त हुए थे।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना का कहर जारी, सक्रिय मामलों की संख्या 4.47 लाख के पार

Related Articles