ट्रम्प ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर, बिडेन पर साधा निशाना

ट्रम्प ने अमेरिकी लोगों से मतदान करते समय बिडेन के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के कथित आरोपों को ध्यान में रखने का आग्रह किया

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन पर भ्रष्टाचार और पद का दुरुपयोग कर अपने बेटे हंटर बिडेन को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है।

जाने क्या हैं पूरा मामला

सोशल मीडिया पर जारी चुनाव प्रचार के एक वीडियो में ट्रम्प ने कहा, “ बेटे के पास कुछ भी नहीं था। वह व्यापार में कुछ खास नहीं कर रहा था। वह कामयाब नहीं था। लेकिन जैसे ही बिडेन देश के उपराष्ट्रपति बने। अचानक उनका बेटा हंटर बिडेन व्यापार में तरक्की करने लगा। बिडेन का परिवार धनी होता गया। मतदाताओं को यह जानना होगा कि जो व्यक्ति उस समय उपराष्ट्रपति था। उसने अपने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों डॉलर का लाभ परिवार को दिलवाया।”

भ्रष्टाचार का आरोप

ट्रम्प ने अमेरिकी लोगों से मतदान करते समय बिडेन के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के कथित आरोपों को ध्यान में रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को किसी के पक्ष में वोट डालने के दौरान बिडेन पर लगे आरोपों को ध्यान में रखना चाहिए।

प्रतिद्वंद्वी पर निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर निशाना साधते हुए कहा, “ आप जो बिडेन को एक भ्रष्ट राजनेता कहें अथवा कुछ और भी बुलाएं। लेकिन उनके ऊपर लगे आरोप बहुत ही गंभीर हैं जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है। मीडिया और कईं बड़ी कंपिनयां बिडेन पर लगे आरोपों को लेकर शांत हैं। अब फैसला आपको करना है। यह बहुत ही बड़े स्तर पर किया गया भ्रष्टाचार है।”

न्यूयार्क पोस्ट

गौरतलब है कि न्यूयार्क पोस्ट ने 14 अक्टूबर को प्रकाशित अपनी एक रिपोर्ट में हंटर बिडेन और यूक्रेन की ऊर्जा कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के बीच ई-मेल के जरिये हुई बातचीत का खुलासा कर दिया था। हंटर बिडेन पर यूक्रेन की ऊर्जा कंपनी के साथ कथित संबंधों को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

यह भी पढ़े:मुख्यमंत्री से मिले सम्मान पर मेधावी गदगद, योगी ने किया नीट परीक्षा की मेधावीयों को सम्मानित

यह भी पढ़े:उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव में मायावती को बड़ा झटका

 

Related Articles

Back to top button