कांग्रेस द्वारा पास किए गए कोविड राहत विधेयक में बदलाव चाहते हैं ट्रंप

वाशिंगटन: कांग्रेस द्वारा पास किया गया कोरोना वायरस राहत विधेयक से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संतुष्ट नहीं दिख रहे हैं। ट्रंप कांग्रेस द्वारा पारित कोरोना वायरस राहत विधेयक से अनावश्यक चीजों को हटा कर प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर 600 से 2,000 डालर करना चाहते है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस विधेयक को लेकर कहा कि “मैं कांग्रेस से इस विधेयक में संशोधन करना चाहता हूं और राहत राशि को कम से कम 600 से 2,000 डॉलर और युगलों के लिए 4,000 डॉलर तक बढ़ाने के लिए कह रहा हूं।”

इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “मैं कांग्रेस से इस कानून से फिजूलखर्ची और अनावश्यक चीजों को हटाने के लिए भी कहा है।” बता दें कि सोमवार को कांग्रेस ने 900 अरब डालर के कोरोना वायरस राहत विधेयक को पारित कर दिया था।

अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ा विधेयक

नए प्रावधानों के तहत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले थियेटर जैसे कारोबारों, स्कूलों और स्वास्थ्य सेवाओं की भी मदद की जाएगी। इस विधेयक में 5,593 पन्ने हैं और इसे अमेरिका के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा विधेयक कहा जा रहा है। हालांकि इस विधेयक को कांग्रेस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने पेश किया है। जिसे राष्ट्रपति की मुहर लगते ही लागू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बिडेन के खाते पर ट्विटर का सफाई अभियान, ट्रंप सहित सभी फॉलोवर्स को हटाया

Related Articles