IPL
IPL

शपथ ग्रहण समारोह में ट्रंप नहीं हुए शामिल, Joe Biden ने किया आह्वान

वॉशिंगटन: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडन (Joe Biden) (78) ने बुधवार को राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है।इनके अलावा 49वीं उपराष्ट्रपति के तौर पर कमला हैरिस (Kamala Harris) ने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। जो बाइडन (Joe Biden) के शपथ ग्रहण से पहले डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ व्हाइट हाउस को छोड़ दिया है और अब फ्लोरिडा के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर कार्य करने को अपने लिए बड़ा सम्मान बताया। ट्रंप ने जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लिया।

जो बाइडन ने अपने भाषण में कहा कि मैं सभी अमेरिकियों का आह्वान करता हूं कि, अमेरिका को एक करने का काम करें अभी एकजुट होकर रहे। हमने कड़ी मेहनत की है हमारा इतिहास संघर्षों से भरा रहा है। हर संघर्ष के बाद मुसीबत से बाहर आये है। इस समय हमारे देश अमेरिका को एकता की सबसे ज्यादा जरूरत है। इस देश में एकता के बिना शांति नहीं हो सकती है, बिना एकता के राष्ट्र संयुक्त नहीं रह सकता। एकता की बात आज बेवकूफी लग सकती है लेकिन इसके नतीजे चमत्कारिक होते हैं।

ये भी पढ़ें : अमेरिका के 46वें राष्‍ट्रपति के तौर पर Joe Biden ने ली शपथ

जो बाइडन का विश्वास

जो बाइडन ने कहा कि मेरा विश्वास है कि आज से यह अमेरिका पहले से कहीं बेहतर होगा है। उन्होंने कहा, मैं शपथ लेता हूं कि मैं हर अमेरिकी का राष्ट्रपति रहूंगा। दोबारा यहां पर कैपिटल जैसी हिंसा फिर नहीं होगी। हम ताकत का इस्तेमाल कर बताएंगे कि ताकत के साथ कैसे काम किया जाता है। इसके अलावा समारोह में उन्होंने अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी में जान गवाने वाले लोगो के लिए मौन रखा। जो बाइडन ने कहा अमेरिका पड़ोसी देशों के साथ रिश्ते मजबूत करेगा और हम दुनिया के सामने नजीर पेश करेंगे। देश को एकजुट करने के लिए सबको साथ आना होगा।

ये भी पढ़ें : ‘लालू (Lalu) का जेटली से मिलना नहीं भाया था नीतीश को’, जानें क्यूं टूटी थी दोस्ती

 

Related Articles

Back to top button