अगर एलेक्ट्रॉल्स बाइडेन के लिए करेंगे मतदान तो व्हाइट हाउस छोड़ देंगे ट्रंप

वाशिंगटन: हाल ही में हुए अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन से करारी हार झेलनी पड़ी है। लेकिन ट्रंप इस हार को स्वीकार नहीं रहे हैं। और व्हाइट हाउस छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में ट्रंप का एक बयान आया है जिसमें ट्रंप ने कहा है कि अगगर उनके सहयोगी एलेक्ट्रोलस जो बाइडेन के पक्ष में वोट कर देंगे तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे।

व्हाइट हाउस छोड़ देंगे ट्रंप

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब यह पूछा गया कि अगर उनके सहयोगी एलेक्ट्रोलस जो बाइडेन के पक्ष में मतदान करेंगे तो क्या वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे। तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, “आप जानते है कि ऐसी स्थिति में मैं निश्चित रूप से व्हाइट हाउस छोड़ दूंगा।”

ट्रंप ने सबूत होने का किया था दावा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जन सुनवाई के दौरान कहा, “हमें चुनाव परिणाम दुरुस्त करने होंगे। इसमें कोई शक नहीं कि हमारे पास अपनी बात को साबित करने के सभी साक्ष्य मौजूद हैं। हमें केवल एक अच्छे न्यायधीश की जरूरत है। जो बिना किसी राजनीतिक द्वेष के हमारी सभी तर्कों को सुने।”

हालांकि राष्ट्रपति ट्रंप ने नए प्रशासन के लिए ट्रांज़िशन प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दे दी है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव जीतने और शपथ ग्रहण समारोह के बीच के समय को ट्रांज़िशन कहा जाता है। अमेरिका में शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को है।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में न्यायिक व्यवस्था को चालू रखने के लिए राष्ट्रपति ने न्यायपालिका को सराहा

Related Articles