अमेरिका में मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें, ट्रंप का बेटा भी चपेट में

दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है। दुनिया में अब तक 5 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

नई दिल्ली: दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है। दुनिया में अब तक 5 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से 4 करोड़ से ज्यादा ठीक हो चुके हैं। जबकि 13 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से अपनी जान गांवा चुके हैं। ऐसे में अमेरिका में भी हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बेटा भी कोरोना की चपेट में आ गया है।

अमेरिका में कोरोना का कहर

कोरोना वायरस एक बार फिर अमेरिका में विकराल रूप ले रहा है। अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 2 हजार 15 लोग अपनी जान गांवा चुके हैं। बताया जा रहा है कि मई के बाद एक दिन में हुई मौतों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। जबकि 24 घंटे में 1 लाख 87 हजार नए मामले सामने आए हैं। जिससे कोरोना मरीजों की संख्या एक करोड़ से ज्यादा हो गई है।

माना जा रहा है कि अगर अब और लापरवाही बरती गई तो कोरोना विकराल रूप ले लेगा और अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं बचेगी।

कोरोना की चपेट में ट्रंप का बेटा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के बाद अब उनका बड़ा बेटा भी पॉजिटिव पाया गया है। ट्रंप के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि राष्ट्रपति के बेटे ने इस हफ्ते की शुरुआत में टेस्ट कराया था। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हमारे लिए यह चिंता की बात है। लेकिन उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में क्यूबा के हस्तक्षेप के आरोपों को विदेश मंत्री ने किया खारिज

Related Articles

Back to top button