ट्रम्प की टीम बिडेन की जीत के दावों वाले सभी राज्यों में देगी कानूनी चुनौती

उनकी चुनावी टीम ने जॉर्जिया, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया में मुकदमे दायर किए हैं और विस्कॉन्सिन में भी पुन: मतों की गिनती की मांग की जा रही है.

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि उनकी चुनावी अभियान टीम उन सभी राज्यों में कानूनी रूप से चुनौती देगी जिसमें उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन ने जीत का दावा किया है.

उनकी चुनावी टीम ने जॉर्जिया, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया में मुकदमे दायर किए हैं और विस्कॉन्सिन में भी पुन: मतों की गिनती की मांग की जा रही है. बिडेन ने यहां सिर्फ 20,000 मतों से जीत हासिल की है.

बता दे कि जो बिडेन बहुमत के करीब पहुंच चुके हैं और 538 चुनावी मतों में से उन्हें बहुमत के लिए 270 मतों की जरूरत है. बिडेन के पास अबतक 264 मत आए हैं, जबकि ट्रंम्प के पास केवल 214 मत हैं.

इसी बीच ट्रंम्प ने मतों की गिनती पर सवाल उठाया है. इसके मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उच्चतम न्यायालय जाने का मन बनाया है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मतदान के बाद या उसके अगले दिन पड़े मतों की गिनती नहीं की जानी चाहिए. ट्रंम्प की चुनावी अभियान टीम ने पेनसेल्वेनिया, मिशीगन और जॉर्जिया सरकार पर मुकदमा दायर किया है. इन राज्यों में ट्रंम्प अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से पीछे हो गए हैं.

यह भी पढ़े: दिल्ली में कहर बनकर टूट रही कोरोना की तीसरी लहर, 24 घंटे में 66 मरीजों की हुई मौत

Related Articles

Back to top button