पैर छूने के बहाने सपा नेता पुनीत पांडेय को जान से मारने की कोशिश

उत्तर प्रदेश|प्रयागराज संगम नगरी में एक समाजवादी पार्टी के नेता और ब्लॉक प्रमुख पुनीत पांडेय की जान  बाल-बाल बच गई.बता दे की दो हमलावरों ने पैर छूने के बहाने पुनीत पांडेय को गोली मारने की कोशिश की. लेकिन पुनीत ने उनकी मंशा को भांपकर पिस्टल छीन ली. इतना ही नहीं हमलावरों ने दोबारा तमंचे से फायरिंग कर जान लेने की कोशिश की.लेकिन पुनीत और उनके मैनेजर ने होशियारी दिखाते हुए उन्हें फिर से ललकार कर भगा दिया. यह पूरी वारदात घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.सीसीटीवी फुटेज में साफ नज़र आ रहा है कि अगर ब्लॉक प्रमुख पुनीत ने तेज़ी व समझदारी न दिखाई होती तो हमलावर बेहद नजदीक से उन्हें गोली मार देते. गोली चलने पर उनकी जान भी जा सकती थी.
FIR दर्ज आरोपी फरार
यह सनसनीखेज वारदात प्रयागराज शहर से करीब 65 किलोमीटर दूर जंघई कस्बे की है. यहां समाजवादी पार्टी के नेता और प्रतापपुर के ब्लॉक प्रमुख पुनीत पांडेय 22 अगस्त की शाम करीब सात बजे अपने फ़ार्म हाउस में मैनेजर व एक अन्य सहयोगी के साथ बैठे हुए थे. तभी दो लोग अंदर आए. पंकज सिंह नाम का एक युवक आगे बढ़कर उनका पैर छूने के लिए झुका. झुकते ही उसने अपनी कमर में लगी पिस्टल पर जैसे ही हाथ रखा, पुनीत ने तेजी दिखाते हुए उसे छीन लिया. पुनीत और साथ बैठे लोग जब तक संभलते तब तक पंकज नाम के हमलावर ने पिछले हिस्से में छिपाकर रखे गए एक अन्य तमंचे को निकालकर हमले की कोशिश की.

पुनीत व साथ के लोग उसे छीन तो नहीं सके, लेकिन पीछे हटते हुए शोर मचाकर हमलावरों को ललकारने लगे. इसके बाद दोनों हमलावर भाग निकले. ब्लॉक प्रमुख पुनीत की शिकायत पर प्रयागराज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.मामले में पुनीत पांडेय ने बताया कि पंकज सिंह नाम का युवक शाम को फॉर्म हौए पर आया और पैर छूते वक्त असलहा निकाल लिया. इसके बाद मैंने असलहे को छीन लिया और दूर हट गया. इसके बाद उसने एक और पिस्टल निकाल ली और फायरिंग की.

Related Articles