टर्बनेटर हरभजन सिंह ने लिया ODI से संन्यास, ट्वीट कर लिखा ये संदेश

ODI से हरभजन सिंह ने संन्यास ले लिया है

भारतीय क्रिकेट टीम में ऑफ स्पिनर के तौर पर दो दशकों से ज्यादा तक अपनी जगह बनाए रखने वाले हरभजन सिंह ने अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. हरभजन सिंह ने आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. वह टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे पायदान पर आते हैं. उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच 1998 में खेला था और आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था.

ट्वीट कर ये लिखा

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “हर अच्छी चीज खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल को अलविदा कहता हूँ, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूंँ, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया। आप सबका तहे दिल से शुक्रिया, आभार।”

1998 से की थी करियर की शुरूआत

बता दें कि 41 वर्षीय हरभजन सिंह ने 1998 से करियर शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी से दुनिया भर में काफी नाम कमाया. कुल 103 टेस्ट मैच खेल चुके हरभजन सिंह के नाम 417 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. 236 एक दिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 269 विकेट लिए हैं. टी-20 में भी उन्होंने भारत के लिए 28 मुकाबले खेले हैं. वहीं आईपीएल में वह मुंबई इंडियन्स, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते देखे गए. 163 आईपीएल मैचों में उनके नाम पर 150 विकेट दर्ज हैं.

 

 

Related Articles