अमेरिकी सैनिकों वापसी के बाद Syria में तुर्की की स्थिति होगी मजबूत

दमिश्क : येनी शफाक अखबार ने 1 सितंबर को फॉरेन पॉलिसी पत्रिका में एक लेख के हवाले से कहा की Syria से अमेरिकी वापसी के बाद अब क्षेत्र में तुर्की की स्थिति मजबूत होगी। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह पत्रिकाअमेरिकी विदेश विभाग के सूत्रों से निकटता के लिए जानी जाती है।

रूसी दूत को Syria से अमेरिका के निकलने की खबर थी

आर्टिकल में आरोप लगाया गया है कि सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एसडीजी) को असमर्थित छोड़कर, अमेरिका की वापसी सीरिया में तुर्की की स्थिति को मजबूत करेगी। एसडीजी का गठन आतंकवादी संगठनों पीवाईडी और वाईपीजी के सशस्त्र विंग द्वारा किया गया था, जिसे 2014 से वाशिंगटन द्वारा समर्थित किया गया है। आर्टिकल में यह भी कहा गया है की कि अमेरिकी प्रशासन में कोई भी ऐसा नहीं है जो यह तर्क दे सके कि “सीरिया में उनकी महत्वपूर्ण रुचि है”।

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान की चाय में नहीं होगी मिठास, भारत से नहीं भेजी जाएगी चीनी

इस कड़ी में सीरिया में रूस के विशेष दूत अलेक्जेंडर लावेरेंटिव ने हाल ही में रूसी TASS समाचार एजेंसी को दिए एक साक्षात्कार में यह भी घोषणा की थी कि सीरिया से यू.एस. की वापसी किसी भी समय हो सकती है। और यह बात अब सच साबित हुई।

यह भी पढ़ें : “चिकने घड़े पे पानी नहीं ठहरता” वाली कहावत सही बैठी, जानिए अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान से जाते-जाते क्या-क्या छोड़ गए

Related Articles