बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जल्द नए bridges का निर्माण करेगा तुर्की

इस्तांबुल : भयंकर आग के बाद अब Turkey बाढ़ से जूझ रहा है। इस कड़ी में Turkey की ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने एक बयान जारी कर कहा कि जल्द बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नए bridges का निर्माण किया जाएगा जिससे नागरिकों और राहत बचाओ में जुटे कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी।

तुर्की में भरी बारिश से हालत बदतर, नए bridges बेहद ज़रूरी

सिनोप के अयांसिक जिले में स्थापित एक मोबाइल सैन्य पुल के निरीक्षण के यह टिप्पणी करते हुए ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा कि बनाये जाने वाले यह पुल लगभग चालीस मीटर लम्बे और साढ़े चार मीटर ऊँचे होंगे। मिनिस्टर के बयान के मुताबिक बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल कर इन पुलों का निर्माण दो महीनों के भीतर पूरा कर लिया जायेगा।

इस कड़ी में उन्होंने रेखांकित किया कि सरकार तुर्की के अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों जैसे कि चाटलज़ेटिन, तुर्केली, अयानसिक, कस्तमोन और बार्टिन में भी पुलों के पुनर्निर्माण की योजना बना रही है। इस कड़ी में  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में तुर्की में काला सागर क्षेत्र में गंभीर वर्षा के परिणामस्वरूप भयावह बाढ़ से आई है जिसकी वजह से उत्तरी तुर्की में कई जगह  भूस्खलन भी हुए। इन हादसों में अस्सी लोग हलक हुए जबकि दो सौ से ज़्यादा लोगों का गंभीर चोटें आई हैं

यह भी पढ़ें : नॉर्थेन बॉर्डर के पास ईरान मिलिशिया की मौजूदगी से Jordan चिंतित

Related Articles