चीन की सिनोवैक कंपनी से एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन खरीदेगा तुर्की

अंकारा: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का सामना कर रहे तुर्की ने चीन की सिनोवैक कंपनी से एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन खरीदने का निर्णय किया है। और वैक्सीन की खरीद को लेकर तुर्की इस कंपनी से एक समझौता भी करेगा।

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहरेत्तीन कोका ने कहा, “हम चीन की कंपनी से दिसंबर में कोरोना वायरस वैक्सीन की कम से कम एक करोड़ खुराक खरीदेंगे और इसके लिए एक या दो दिन में कंपनी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर भी करेंगे।”

टीआरटी स्टेट प्रसारण के अनुसार टोका ने कहा कि तुर्की कोरोना वैक्सीन के टीके के दावा करने वाली फ़ाइज़र कंपनी से समझौता करने के लिए बातचीत कर रहा है। और इस कंपनी से कोरोना की ढाई करोड़ से अधिक वैक्सीन खरीदी जा सकती है। तुर्की में कोरोना की 16 वैक्सीन पर काम किया जा रहा है।

इससे पहले सितंबर में चीन की सिनोवैक कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा था कि तुर्की,ब्राज़ील और इंडोनेशिया ने भी कोरोना वैक्सीन खरीदने की इच्छा जताई थी।

सिनोवैक कंपनी ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन का टीका जनवरी तक पूरी तरह तैयार हो जाएगा। इस वैक्सीन के पहले और दूसरे चरण का परीक्षण अप्रैल में किया गया था जबकि तीसरे चरण का परीक्षण प्रक्रिया में है।

यह भी पढ़ें: मीडिया को सेंसर करने वाले विदेशी प्लेटफार्मों को प्रतिबंधित करने के लिए पेश होगा विधेयक

Related Articles

Back to top button