TVS बना रही है प्रदूषण मुक्त वाला स्कूटर, अगले साल होगा लांच

0

नई दिल्ली। आज के दौर में सभी देश प्रदूषण की समस्या से परेशान हैं। तमाम देश इसके लिए प्रयास भी कर रहे हैं। वहीँ देश की एक स्कूटर कम्पनी ने नया फार्मूला निकला है। जिससे प्रदूषण को कम किया जायेगा।

देश होगा प्रदूषण से मुक्त

देश की स्कूटर निर्माता company TVS ने ऐलान किया है कि वह आने वाले सालोँ में ऐसा स्कूटर बनाएगी जो प्रदूषण से मुक्त होगा। सोमवार को जारी एक बयान में यह बताया गया कि इस तरह के स्कूटर पर काम करना शुरु कर दिया गया है। कंपनी ने इस बारे में  जानकारी देते हुए कहा है कि कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग भी हो चुकी है ।

अगले साल होगा लॉन्च

मिली जानकारी के अनुसार TVS मोटर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले साल भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। कम्पनी की माने तो यह स्कुटर फुल साइज स्कूटर होगा जो कि जुपिटर के ही नाम से होगा और इस स्कूटर के पार्ट भी ज्यादातर जुपिटर के ही होंगे ।

जुपिटर सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर

TVS की जुपिटर सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है और अभी हाल ही मे TVS ने अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर जुपिटर का नया क्लासिक एडिशन भारत में पेश किया। जल्द ही इसे पूरे भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा। और इसमें करीब 11 नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

स्कूटर में होगी अच्छी तकनीक

जिसमें स्टाइलिश विंडशील्ड, डिस्क ब्रेक, क्लासिक डायल आर्ट, स्मार्ट USB चार्जर, फुल फ्रेम शीशे, सिल्वर ओक पैनल्स, ड्यूल टोन सीट्स जैसे कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। TVS के बाद हीरो, लोहिया जैसी कंपनियां भी मार्किट में अपने नए और पॉवरफुल स्कूटर पर काम कर रही हैं और जल्द ही हाई-स्पीड स्कूटर देखने को मिलेंगे।

loading...
शेयर करें