दिनदहाड़े 2 लाख की लूट और महिला को झासा दे उड़ाए 20 हजार

0

गोरखपुर के झगहा थाना में बाइक सवार बदमाशों ने एक व्‍यक्ति से दिन दहाड़े दो लाख रुपये लूट लिए। जिले के झगहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मण पुर निवासी राम समुझ पुत्र गुलाब नें दोपहर एक बजे के आसपास भारतीय स्टेट बैंक से दो लाख रुपये निकाले और रुपयों को प्लास्टिक के झोले में रखकर अपने घर पैदल ही जा रहे थे। इसी बीच पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने झपट्टा मारकर झोले में रखे रुपयों को छीन लिया। सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक राम समुझ अपने भाई राम सिहासन गुप्ता के साथ बैंक में रुपये निकालने गया था। दोनो भाई जमीन खरीदने के लिए बैंक से रुपया निकालने गए थे। राम सिंहासन पहले 25 हजार रुपये निकाल कर तहसील चला गया। इसके बाद राम समुझ ने दो लाख रुपये निकाल कर झोले में रखकर तहसील जाने लगा। इसी दौरान बदमाशों ने रुपये लूट लिए। इस संबंध में सीओ सुमित शुक्ला व निरीक्षक नीरज राय ने बताया कि लूट की घटना के लगभग 15 मिनट पहले पुलिस की टीम जांच के लिए बैंक में गई थी। इस दौरान बैंक में मौजूद लोगों की जांच की गई थी। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

कुशीनगर में महिला को झासा दे उड़ाए 20 हजार 

गोरखपुर से ही लगे कुशीनगर की एक और घटना सामने आई है जिसमें को झांसा दे 20 हजार ले उड़े टप्पेबाज । कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के जोकवा बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक में मंगलवार को दोपहर बाद एक बुजुर्ग महिला को झांसा देकर दो टप्पेबाज उसका 20 हजार रुपया लेकर फरार हो गए।

पटहेरवा थाने के गांव जौरा बाजार निवासिनी 45 वर्षीया बुनेशा के पति विदेश रहते हैं। पति ने पत्नी के खाते में पैसा भेजा था। बुनेशा ने बैंक से 20 हजार रुपया निकाले। बैंक से रुपये निकाल कर वह फोरलेन पर घर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही थी। इसी बीच दो टप्पेबाज उसके पास पहुंचे और कागज की गड्डी थमाकर उसका 20 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। महिला जब जालसाजों द्वारा दिए गए कथित रुपये को देखी तो ऊपर केवल एक नोट था बीच में कागज भरा हुआ था। चौकी प्रभारी मधुरिया पीएन सिंह ने बताया कि महिला से जानकारी मिली है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

loading...
शेयर करें