ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी छोड़ेंगे पद, इन्हें किया गया नियुक्त

वाशिंगटन: एक प्रमुख विकास में ट्विटर ने सोमवार को पुष्टि की है कि उसके सीईओ जैक डोर्सी पद से हट रहे हैं। कंपनी के मौजूदा सीटीओ पराग अग्रवाल को नया सीईओ नियुक्त किया जाएगा। पराग अग्रवाल 10 वर्षों से अधिक समय से ट्विटर के साथ काम कर रहे हैं और उन्हें 2017 में मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था।

डोर्सी ने कहा मैंने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि मेरा मानना ​​है कि कंपनी अपने संस्थापकों से आगे बढ़ने के लिए तैयार है। ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग में मेरा भरोसा गहरा है। पिछले 10 वर्षों में उनका काम परिवर्तनकारी रहा है। मैं उनके लिए गहराई से आभारी हूं कौशल, दिल और आत्मा। यह उनका नेतृत्व करने का समय है।

कंपनी ने यह भी कहा कि डोरसी 2022 में हितधारकों की बैठक में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक बोर्ड के सदस्य बने रहेंगे। ट्विटर का स्टॉक, जिसने बाजार में लगातार खराब प्रदर्शन किया है, सोमवार को शुरुआती घंटी पर 10% से अधिक की छलांग लगाई, इससे पहले कि ट्रेडिंग लंबित समाचारों को रोक दिया गया था।

सीएनबीसी ने सबसे पहले बताया कि डोर्सी जल्द ही गुमनाम स्रोतों का हवाला देते हुए पद छोड़ सकते हैं। रविवार को डोर्सी ने ट्वीट “आई लव ट्विटर” भेजा।

डोर्सी एक वित्तीय भुगतान कंपनी स्क्वायर में शीर्ष कार्यकारी भी हैं, जिसकी उन्होंने स्थापना की थी, और कुछ बड़े निवेशकों ने खुले तौर पर सवाल किया है कि क्या वह प्रभावी रूप से दोनों का नेतृत्व कर सकते हैं।

 

Related Articles