Twitter ने किया उपभोक्ता रूझानों का खुलासा, जारी रिपोर्ट में कहीं ये बात

ट्विटर ने कोविड महामारी के बीच भारत में अपने प्लेटफॉर्म पर हो रही लाखों बातचीत से 6 प्रमुख उपभोक्ता रूझानों का खुलासा किया है

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने कोविड महामारी के बीच भारत में अपने प्लेटफॉर्म पर हो रही लाखों बातचीत से 6 प्रमुख उपभोक्ता रूझानों का खुलासा किया है। जो ब्रांड और Marketers को प्रासंगिकता और तेजी से अपनाने के द्वारा स्थायी उपभोक्ता संबंधों को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

ट्विटर ट्रेंड्स रिपोर्ट 2021 के मुताबिक, भारत में बातचीत पर हावी होने वाले 6 रुझान हैं-

  1. वेलबीइंग,
  2. क्रिएटर कल्चर
  3. एवरीडे वंडर
  4. वन प्लैनेट
  5. टेक लाइफ
  6. माई आइडेंटिटी

लाखों ट्वीट्स का अध्ययन

इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए ट्विटर ने जनवरी 2020-जून 2021 के लाखों ट्वीट्स का अध्ययन किया और उनकी तुलना पिछले 18 महीनों के Tweets से की ताकि यह पता चल सके कि भारत में ट्विटर पर लोग क्या बातचीत कर रहे थे। कंपनी ने कहा कि ये 6 रुझान ब्रांडों को उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान करते हैं। ट्वीट इंडिया (Tweet India) में मार्केटिंग प्रमुख प्रीता अथरे ने कहा FF द्वारा प्रसारित देखा जा रहा है। इस बारे में जानकारी के लिए इस स्थिति के बारे में जानकारी में भी शामिल हैं।

जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि # सेल्फलाव, # लाव योरसेल्फ, # गुड हेल्थ और # मेन्टल हील दा मेटर इन बातचीत में उपयोग किए जाने वाले कुछ लोकप्रिय # हैं। ब्रांड्स को इस बातचीत में ईमानदारी के साथ संपर्क करना चाहिए। जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि # सेल्फलाव, # लाव योरसेल्फ, # गुड हेल्थ और # मेन्टल हील दा मेटर इन बातचीत में उपयोग किए जाने वाले कुछ लोकप्रिय # हैं। ब्रांड्स को इस बातचीत में ईमानदारी के साथ संपर्क करना चाहिए।

यह भी पढ़ेपोर्नोग्राफी केस: Raj Kundra को बड़ा झटका, नहीं मिली जमानत

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles