ट्विटर के इस कदम से पूरी दुनिया होस्ट करेगी Twitter Space

लखनऊ : राजनेताओं से लेकर आम जनता तक सबके पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर ने सबको बराबरी का दर्जा देने की लिए अपने Twitter Space फीचर से फॉलोवर्स की लिमिट हटा दी है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें आज से पहले सिर्फ छह सौ फॉलोवर्स से ज़्यादा वाले अकाउंट में ही इस फीचर की सुविधा अवेलेबल थी।

Twitter Space  से कमा सकते हैं रूपए भी

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक, यह लिमिट इसलिए लगाई गई थी, क्योंकि ट्विटर सभी के लिए स्पेस को रोल आउट करने से पहले ज्यादा फीचर्स और उपयोगिता में सुधार करना चाहता था। इस साल जून में, ट्विटर ने अपना डेडिकेटेड टैब देकर स्पेस सर्च को आसान बना दिया, फिर अगस्त में स्पेस को को-होस्ट करने का ऑप्शन लॉन्च किया, जिससे दो लोगों को बातचीत में शामिल ज्यादा लोगों के साथ होस्ट के रूप में काम करने की इजाजत मिली।

सितंबर में, इसने एक स्पेस स्पार्क प्रोग्राम पेश किया, जो टॉप क्रिएटर्स को और ज्यादा स्पेस रखने के लिए मॉनेट्री कंपनसेशन, मंथली एड क्रेडिट और प्रमोशन देता था। अब अगर आप नहीं जानते तो बया दें, एक नया स्पेस शुरू करने के लिए, बस ट्वीट बटन पर टैप करें और स्पेस सिलेक्ट करें। लाइव होने के बाद, आप मैनेजमेंट टैब का इस्तेमाल करके बातचीत को मॉडरेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चीन ने NBA Games को किया बैन

Related Articles