Twitter स्पेस होस्ट को अब विषय जोड़ने की होगी अनुमति

नई दिल्ली: Twitter ने स्पेस में विषय जोड़े हैं और अब होस्ट अपने स्पेस को अधिकतम तीन प्रासंगिक विषयों के साथ टैग कर सकते हैं। वर्तमान में, सीमित से अंग्रेजी में चुनने के लिए केवल 10 विषय हैं। शुरुआती 10 विषय व्यवसाय, वित्त, संगीत, खेल, प्रौद्योगिकी, गेमिंग, विश्व समाचार, मनोरंजन, कला-संस्कृति, गृह-परिवार और करियर हैं।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, “स्पेस में नया: विषय, स्पेस बनाते या शेड्यूल करते समय एंड्रॉइड पर आप में से कुछ हमारे शीर्ष 10 विषयों की सूची से इसे टैग करने के लिए 3 विषयों तक चुन सकते हैं। लेकिन यह अभी के लिए केवल 10 विषय हैं और हम विस्तार करेंगे जैसा कि हम एक साथ निर्माण करते हैं।”

Twitter ने स्पेस के लिए एक नया अपडेट भी शुरू किया ताकि मेजबानों को अपने सोशल ऑडियो रूम के लिए दो सह-मेजबान नामित करने की अनुमति मिल सके। अपडेट ऑडियो स्पेस के होस्ट के लिए बातचीत को प्रबंधित और मॉडरेट करने में मदद करना आसान बना देगा। एक बार आमंत्रित किए जाने के बाद, सह-मेजबानों के पास मुख्य मेजबान के रूप में लगभग सभी समान मॉडरेशन और प्रबंधन विशेषाधिकार होते हैं, वे बोल सकते हैं, कमरे के अन्य सदस्यों को बोलने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, ट्वीट पिन कर सकते हैं, लोगों को कमरे से बूट कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं।

एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Twitter उपयोगकर्ता अब सीधे अंतरिक्ष से एक नया ट्वीट लिख सकेंगे, जो ऑडियो चैट और किसी भी हैशटैग से लिंक होगा। जबकि पहले किसी स्पेस को सुनते समय नए ट्वीट्स लिखना संभव था, संगीतकार को सीधे स्पेस में रखने से प्रतिभागियों को बातचीत के बारे में अधिक आसानी से ट्वीट करने की अनुमति मिल जाएगी क्योंकि यह हो रहा है।

यह भी पढ़ें: टिकैत ने केंद्र पर कृषि कानूनों पर किसानों को ‘धोखा’ देने का लगाया आरोप

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles