Twitter ने अमरुल्ला सालेह का आधिकारिक अकाउंट किया सस्पेंड

अमरुल्ला सालेह के आधिकारिक खाते को निलंबित करने के अलावा, अमरुल्ला सालेह के कार्यालय से संबंधित अन्य सभी खातों को भी सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

काबुल: अफगानिस्तान में बढ़ते संकट के बीच Twitter ने अमरुल्ला सालेह का आधिकारिक अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। अमरुल्ला सालेह अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति हैं जिन्होंने तालिबान के काबुल में प्रवेश करने पर अशरफ गनी के देश से भाग जाने के बाद खुद को अफगानिस्तान का राष्ट्रपति घोषित किया।

अमरुल्ला सालेह के आधिकारिक खाते को निलंबित करने के अलावा, अमरुल्ला सालेह के कार्यालय से संबंधित अन्य सभी खातों को भी सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा निलंबित कर दिया गया है। पार्टी द्वारा अफगानिस्तान में अगला और आगामी शासक बनने का दावा करने के बाद ट्विटर की कार्रवाई इस प्रकार है। सालेह पार्टी और अन्य सभी खातों को Twitter के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के बाद खाते को निलंबित कर दिया गया है।

जब से तालिबान के काबुल में प्रवेश करने के तुरंत बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अफगानिस्तान छोड़ दिया, उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने दावा किया कि वह डेमोक्रेटिक अफगानिस्तान सरकार के कार्यवाहक और वैध राष्ट्रपति हैं। सालेह ने मंगलवार को घोषणा की कि वह देश में हैं और “वैध कार्यवाहक राष्ट्रपति” हैं। राष्ट्रपति अशरफ गनी इससे पहले तालिबान की प्रगति के बीच देश छोड़कर चले गए थे और उनके ठिकाने का पता नहीं चल पाया था।

यह भी पढ़ें: तालिबान ने काबुल के नागरिकों की सुरक्षा का दिया आश्वासन

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles