IPL
IPL

ट्वीटर सरकारी अधिकारियों के खातों की जाँच करेगा, G 7 देशों को लेकर कही ये बड़ी बात

ट्वीटर ने अपने बयान में कहा कि पहला प्रमुख सरकारी अधिकारियों के खाते और दूसरा राज्य-संबद्ध मीडिया संस्थाओं से संबंधित खाते से है।

वॉशिंगटन: सोशल मिडिया साइट ट्विटर ( Twitter ) अधिकांश देशों की सरकार और अधिकारियों के ऑनलाइन खातों की पहचान करेगा। टि्वटर ने गुरूवार को जारी बयान में कहा, अगस्त 2020 में हमने दो अतिरिक्त श्रेणियों में खातों का विस्तार किया है। जिससे लोगो को सहूलियत दी जा सके।

ट्वीटर ने अपने बयान में कहा कि पहला प्रमुख सरकारी अधिकारियों के खाते और दूसरा राज्य-संबद्ध मीडिया संस्थाओं से संबंधित खाते से है। हमारी इस प्रारंभिक कार्रवाई में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्यों में प्रतिनिधित्व वाले देशों के खाते शामिल है। साथ ही कंपनी ने अपने बयान में बताया कि टि्वटर 17 फरवरी से जी 7 के देशों में इसका विस्तार करेगा।

आसान भाषा में जान लीजिये जी-7 क्या है ?

जी-7 दुनिया की सात सबसे बड़े विकसित और उन्नत अर्थव्यवस्था वाले देशों का समूह है, इनमे आने वाले देश की सूची में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमरीका शामिल हैं। इन देशो के समूह को ग्रुप ऑफ़ सेवन ( Group of 7 ) भी कहा जाता है।

पिछले वर्ष अगस्त में ट्विटर पहले चरण में चीन, फ्रांस, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका के ऑनलाइन सार्वजनिक खातों की पहचान की थी।अगले सप्ताह दूसरे चरण में कनाडा, क्यूबा, इक्वाडोर, मिस्र, जर्मनी, होंडुरास, इंडोनेशिया, ईरान, इटली, जापान, सऊदी अरब, सर्बिया, स्पेन, थाईलैंड तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात के खातों की पहचान करने का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़े: 12-02-2021 दिन है खास, जानिए इसे Palindrome क्यों कहते है..

Related Articles

Back to top button