‘Two and a Half Men’ फेम Conchata Ferrel ने दुनिया को कहा अलविदा

कैलिफोर्निया : लम्बे समय से टी वी तथा फिल्म कलाकार रहीं Conchata Ferrel ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनकी उम्र 77 साल थी। सोमवार को उन्होंने लॉस एंजिलस के शर्मन ओक अस्पताल में अपनी आखरी सांस ली। उनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है। इसकी पुष्टि उनके मैनेजर Dan Spilo ने की। Dan Spilo ने यूएसए के एक अखबार को इसकी जानकारी दी। Conchata Ferrel एक जानी मानी कलाकार थीं।

Conchata Ferrel
Conchata Ferrel

‘Two and a Half Men’ फेम Conchata Ferrell लम्बे वक़्त से बीमार चल रही थीं। इस साल मई के महीने से ही वह अस्पताल में भर्ती थीं। Conchata अमेरिका की एक जानी मानी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने सिनेमा जगत में अपनी अपनी ज़िन्दगी के कई साल दिए थे। उन्होंने टीवी जगत में अपनी शुरुआत साल 1970 से की थी। Norman Lear comedies में उन्होंने अपनी पहली परफॉरमेंस दी थी जिसकी खूब सराहना की गई थी। जिसके बाद उन्होंने एक के एक बाद लगातार ज़बरदस्त प्रदर्शन दिए जिसके बाद वह छोटे तथा बड़े परदे का मशहूर चेहरा बन गईं।

यह भी पढ़ें :

उन्होंने Mystic Pizza, Network, Edward Scissorhands और Erin Brockovich जैसी फिल्मों में अपना बेहतरीन योगदान दिया है। इन्हे सबसे ज़्यादा Two and a Half Men में बर्टा-द हाउसकीपर के किरदार के लिए सराहा गया था। Conchata ने Two and a Half Men के सभी 12 सीजन में एक्ट किया है और लोगों को अपनी एक्टिंग का दीवाना बनाती आई हैं। इन्हे इसके लिए दो बार (2005 और 2007) प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स में नॉमिनेट भी किया गया है। Conchata Ferrel का जन्म 28 मार्च 1943 को हुआ था।

Related Articles