सांप्रदायिक हिंसा के मामले में भाजपा के दो नेता गिरफ्तार, कार्यकताओं ने किया हंगामा

0

समस्तीपुर| बीते दिनों बिहार के समस्तीपुर जिले के रोसड़ा में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बीती रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो नेताओं के हिरासत में ले लिया। हालांकि उन्हें हिरासत में लेने बाद गुरुवार को पुलिस को भारी प्रदर्शन का आमना करना पड़ा। भाजपा कार्यकताओं और गिरफ्तार किये गए नेताओं के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया।

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सांप्रदायिक हिंसा मामले में बुधवार की देर रात पुलिस ने भाजपा किसान मोर्चा कार्यसमिति सदस्य दिनेश कुमार झा और व्यवसायी प्रकोष्ठ के मोहन पटवा सहित 12 से लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले में आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी की मदद ली जा रही है।

इधर, गुरुवार सुबह भाजपा के नेताओं के हिरासत में लिए जाने की खबर के बाद गुस्साए भाजपा कायकर्ता रोसड़ा थाना पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इस क्रम में लोगों को हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

कार्ताकर्ता रोसड़ा थाना पहुंचे और गेट खोल परिसर में घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ दिया। आज भी दुकानें बंद रहीं। इंटरनेट सेवा दूसरे दिन भी बाधित रही। एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लैगमार्च किया।

भाजपा के समस्तीपुर जिलाध्यक्ष रामसुमरन सिंह ने इस कार्रवाई को एकतरफा बताते हुए लोगों को छोड़ने की मांग की। जिला के एक पुलिस अधिकारी का दावा है कि स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है।

उल्लेखनीय है कि मूर्ति विर्सजन के दौरान सोमवार को चप्पल फेंकने की घटना के बाद रोसड़ा में हिंसा फैल गई थी। इस हिंसा कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

loading...
शेयर करें